मसीही विवाह संपर्क कार्यक्रम

मसीही विवाह संपर्क कार्यक्रम

 

प्रिय पास्टर साहब/विश्वासी परिवार,

हमारे प्रिय प्रभु यीशु के पवित्र नाम में आपको हार्दिक अभिनंदन।

विषय:- मसीही विश्वासी बेटे बेटियों के विवाह संबंधित डाटा बनाने व परिवार व कलीसिया / मसीही सत्संग / संगति में मेल-मिलाप की सेवा के लिये एक प्रयास।

यह बात सभी विश्वासी अगुवों और पास्टरों के लिये व मसीही माता पिता के लिये चिंता व दुख का विषय बन जाता है जब हमारे विवाह योग्य बेटे बेटियों के लिये हम एक सुयोग्य जीवनसाथी ढूंढते रहते हैं और उनकी शादी की उम्र बीतती जाती है। इससे भी बढ़कर दुख का विषय तब होता है जब हमारे विश्वासी बेटे-बेटी इस समय में जल्दबाजी कर कुछ समझौते, गलतियाँ या पाप कर बैठते हैं। अन्य पृष्ठभूमि से आये विश्वासी माता-पिता के लिये भी यह एक गहन चिंता का विषय होता है और यहाँ तक कि कुछ भाई-बहन प्रभु यीशु को अपना जीवन संपूर्ण रूप से समर्पित करने में इस डर को एक मुख्य कारण बना लेते हैं – हमारे बच्चों के शादी-ब्याह कैसे होंगे, हमारे बच्चों से कौन शादी करेगा जब हम मसीही विश्वास को ग्रहण कर लेंगे और समाज हमें पहले की तरह सामाजिक रूप से शादी-विवाह आदि समारोहों में सम्मिलित नहीं करेंगे। कई बार इस डर या परस्पर सहयोग की कमी के कारण नये विश्वासी माता-पिता समझौता कर अपनी पृष्ठभूमि के अविश्वासी परिवारों में संबंध कर देते हैं जिसके कारण बहुत सी परेशानियाँ उस परिवार व कलिसिया को उठानी पड़ती है।

हमारे मन में इस बात का बोझ रहा है और इसलिये बहुत प्रार्थना व पवित्र आत्मा की अगुवाई में हमने प्रभु के राज्य में आने वाली इस रुकावट को मिटाने के लिये एक प्रयास शुरू किया है जिसमें आपका योगदान बहुत ज़रूरी है। हम पास्टर, विश्वासी परिवार (माता-पिता) व विवाह-योग्य कुवाँरे बेटे-बेटियों की संक्षिप्त जानकारी इकट्ठा कर एक डाटाबेस तैयार करना चाहते हैं जिसके द्वारा आने वाले समय में विश्वासी परिवार एक-दूसरे की जानकारी प्राप्त कर आपस में मुलाकात व व्यवहार कर अपने बच्चों के शादी विवाह करा सकते हैं। यह एक सेवा कार्य है जिसके लिये कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा और न ही इससे कोई कमाई की जायेगी। डाटा उपलब्ध कराने के बाद हमारा नियंत्रण नहीं होगा व विश्वासी परिवार व कलिसिया आपस में संबंध कर सकेंगे।

कृपया हमारे इस प्रयास के लिये प्रार्थना करें ताकि हम विश्वासी बेटे-बेटियों को असमान जुए में जुतने से बचने में (2 कुरिन्थियों 6:14) उनकी मदद कर सकें व परमेश्वर के राज्य की बढोतरी में आने वाली इस रुकावट को दूर कर सकें। कृपया ध्यान दें कि लड़के-लड़कियों को आपस में कोई जानकारी प्रदान नहीं की जायेगी वरन पास्टर व माता-पिता ही आपस में संपर्क कर सकेंगे।

आपके समय, प्रयास व प्रार्थनाओं के लिये बहुत बहुत धन्यवाद।

विवाह-योग्य विश्वासी युवक-युवतियों के डाटाबेस को देखें

chorotia